फोटो ग्राफी के बारेमे कुछ जानकारी.

दोस्तों में प्रमोद आपका दोस्त।

                  तो दोस्तों आज आपको फोटोग्राफी के बारेमें कुछ बाते जो नए लोग जो फोटोग्राफि सीखना ओर जानना चाह ते है उनके लिए ये टॉपिक है . 
                दोस्तों जब आजसे 12 साल पहले जब कोई फोटो ग्राफी के बारे में ऐसे ही नही जान पाता था के जैसे आप अभी मेरा ब्लोग याफिर नेट पर सर्च करदिया तब दोस्तों सिर्फ आप किसी फोटोग्राफर से ही या किसी बुक्स के जरिये ही जान पाते थे । 
फोटो ग्राफी के बारेमे कुछ जानकारी.

Https://www.goodthings2.com


                 लेकिन आज आपको कोई बुक्स नही पढ़नी आज आपका दोस्त आपको कुछ बता ता है। 
                दोस्तो फोटोग्राफी एक ऐसा आर्ट है जो आपको नए नए जगह को एक्सपोज मतलब जगहों को जान ने पहचा न ने की इजाजत देताहै मतलब की आप अगर वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर बनते है तो आपको नए नए जंगलो ओर वाइल्ड लाइफ इलाके में जाने उसके बारेमें जान नेको मिलेगा और अगर आप वेडिंग फोटोग्राफर बने तो आपको हर एक सामाजिक रीत रिवाजोको जान नेक मौका मिलेगा दोस्तों और भी ओर दोस्तो फोटोग्राफी में आपको पैसे के साथ अपने तरीके से कम करने को मिलता है . 
फोटो ग्राफी के बारेमे कुछ जानकारी.


                   ओर दूसरी बात ये के एक फोटोग्राफर अपने फोटो में सिर्फ सामने वाले का चित्र ही नही लेता वो उस चित्र को एक दम सुंदर रूप देदे ता है। 
                  लेकिन दोस्तो केमेरा मेंन ऐसे ही बना जाता
उसके लिए आप को एक अछि सी फोटोग्राफी अकैडमी में काम से कम 6 महीना सीखना पड़ेगा और तब जेके आप को केमेरे का थोड़ा बोहोत नॉलेज आजाए गा दोस्तों वैसे तो आप अकेडमी के थोड़े बोहोत नॉलेज से केमेरा चलाना सीख जाओगे लेकिन आपको अपने आप ही ज्यादसे ज्यादा प्रेक्टिस करनी पड़ेगी दोस्तो जब तक आप अपने आप ही केमेरे के साथ आप थोड़ा समय तक टाइम पसार करोगें तो आपको केमेरा किस तरह वर्क करता है उसके मनु फक्शन क्या है कौनसा बटन कहा है क्या काम करता है एक्स्ट्रा . 
                     क्योकि आप जितनी प्रेक्टिस करोगे आप को केमेरे की सेटिंग्स उसके मेनू वगैरा जान नेमे मदद मिलेगी दोस्तों कोई भी इंसान किसी से सिर्फ टिप्स लेसक्ता है उसपर ज्याद तो आप प्रेक्टिस करके ही सिख सकते है. 
    फोटो ग्राफी के बारेमे कुछ जानकारी.


  मेभी आज 12 साल्से रोज रोज नए नए केमेरा सेटिंग्स ओर आइडिया ही सीख रहा हु जिससे मुजे बोहोत मदद मिली है । दोस्तो वैसेतो केमेरा एक छोटा सा साधन है लेकिन ये छोटा साधन दुनिया को आईना दिखा ता है. जैसे कि को कैसा सिख ता है और कैसा दिख ता है और केमेरा दुनिया और दुनिया वालोंको अपनी भूत काल की याद भी दिला ता है . जिस से हम अपने आपको ओर अपनी पुरानी यादें ताजा कर सके. 
                में आपको अपनी सोच से केमेरे के बारेमे समाजा रहा हूँ अगर आपको मेरी दीगई जानकारी अछि लगे तो लाइक करना और किसी यार दोस्तो में शेर करना. 
                       फिर मिलेंगे दोस्तों. 

Post a Comment

2 Comments

Healthfits said…
bahut badhiya dost...
Ajit said…
आप कौन सी कैमरा उपयोग करते हैं।